Apple सर्विस सेंटर की गलती से ग्राहक को नुकसान, एक लाख का जुर्माना

कभी-कभी ज्यादा होशियारी भारी पड़ जाती है, जिसका जवाब इस लड़के ने सर्विस सेंटर वालों को बड़ी ही चालाकी से दिया है।

यह मामला बेंगलुरु के फ्रेजर टाउन निवासी अवेज खान से जुड़ा है।

अवेज खान को एप्पल कंपनी एक लाख रुपए की रकम मुआवजा के तौर पर देगी।

रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर 2021 में अवेज खान ने iPhone 13 एक साल की वारंटी के साथ खरीदा था।

कुछ समय बाद मोबाइल की बैटरी और स्पीकर ठीक से काम न करने पर खान ने mobile एप्पल सर्विस सेंटर में दिया था।

कुछ समय बाद सर्विस सेंटर से कॉल आती है कि मोबाइल ठीक हो गया है आप लेने आ सकते हैं।

सर्विस सेंटर में मोबाइल चेक करने पर वही समस्या दोबारा आ रही थी।

दो हफ़्ते बाद लड़के से कहा जाता है कि मोबाइल के अंदर ग्लू जैसा पदार्थ मिला है जो वारंटी पॉलिसी के अंतर्गत नहीं आती है।

खान ने एपल इंडिया पर मुकदमा करा, इसके बाद कोर्ट ने उन्हें ₹100000 का मुआवजा देने का फैसला सुनाया।

NEXT: बचपन में गरीबी झेलने से लेकर ITI पास करने का पिता का सपना छात्र ने पूरा किया।